Pawan Singh और Khesari Lal में कौन है सबसे ज्यादा अमीर, जानें कुल Income

संघर्षों से जूझते हुए पवन सिंह ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री (Bhojpuri Film Industry) में अपनी पहचान बनाई। आज पवन सिंह करीब 30-33 करोड़ रुपए के प्रॉपर्टी के मालिक हैं। पवन सिंह एक गाना गाने के लिए 3-4 लाख रुपया लेते हैं।

0
25
Pawan Singh Income
Pawan Singh and Khesari Lal Yadav

Khesari Lal – Pawan Singh Income: भोजपुरी स्टार पवन सिंह (Pawan Singh) और खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) काफी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। इसके अलावा दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) ने भी भोजपुरी फिल्मों में अपना डंका बजाकर रखा है। पिछले कुछ समय से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री (Bhojpuri Film Industry) काफी तेजी से नई ऊंचाइयों को छू रहा है। भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) को पसंद करने वाले लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस इंडस्ट्री में अब करोड़ों फैंस जुड़ चुके हैं। सोशल मीडिया पर भोजपुरी सिनेमा ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

भोजपुरी के सुपरस्टाओं की बात करें तो खेसारी लाल यादव, पवन सिंह, दिनेश लाल यादव निरहुआ, प्रमुख हैं। इनसे पहले मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) और रवि किशन (Ravi Kishan) प्रमुख सितारों में से एक थे। मनोज तिवारी और रवि किशन अब भोजपुरी फिल्मों को अलविदा कहकर राजनीति के क्षेत्र में अपना परचम लहरा रहे हैं। वर्तमान में निरहुआ, पवन सिंह और खेसारी लाल यादव की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है, यूं कहें कि करोड़ों में इनके फैंस हैं।

बात करें खेसारी लाल यादव और पवन सिंह की तो दोनों की फैन फॉलोइंग भी काफी तगड़ी है। दोनों के गानों और फिल्मों को जनता बहुत पसंद करती है और इनकी फिल्में रिलीज होते ही सुपर-डुपर हिट हो जाती है। भोजपुरी फिल्म (Bhojpuri Film Industry) को तराशने में दिनेश लाल यादव, खेसारी लाल यादव और पवन सिंह का महत्वपूर्ण योगदान है। आधुनिक भोजपुरी सिनेमा (Modern Bhojpuri Cinema) को इस स्तर पर पहुंचाने का श्रेय मनोज तिवारी को जाता है। बता दें कि मनोज तिवारी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के मेगा सुपरस्टार हैं।

भोजपुरी इंडस्ट्री (Bhojpuri Industry) में पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के गाने (Pawan-Khesari Songs) अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। इन दोनों ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में खूब पैसा और नाम कमाया है। आज बात करेंगे भोजपुरी स्टार पवन सिंह और खेसारी लाल यादव की कुल कमाई (Pawan Singh and Khesari Lal Yadav Total Income) के बारे में। भोजपुरी सुपर स्टार पवन सिंह ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में मात्र 11 साल की उम्र में कदम रखा था।

Pawan Singh Total Income and Property

साल 1997 में पवन सिंह का पहला एल्बम आया था जिसका नाम था ओढनिया वाली। हालांकि यह एल्बम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इसके बाद लंबे समय तक पवन सिंह को भोजपुरी इंडस्ट्री (Bhojpuri Industry) में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। इन संघर्षों से जूझते हुए पवन सिंह ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री (Bhojpuri Film Industry) में अपनी पहचान बनाई। आज पवन सिंह करीब 30-33 करोड़ रुपए के प्रॉपर्टी के मालिक हैं। पवन सिंह एक गाना गाने के लिए 3-4 लाख रुपया लेते हैं।

पवन सिंह के अन्य इनकम ( Pawan Singh Income ) की बात करें तो पवन सिंह के पास मुंबई, लोखंडवाला मैं एक 4 बीएचके का फ्लैट है। पवन सिंह का जन्म बिहार के आरा जिले में हुआ है। आरा जिले में भी पवन सिंह का एक आलीशान मकान है। किसके अलावा पवन सिंह लग्जरी गाड़ियों के भी खूब शौकीन हैं। पवन सिंह के पास 78 लाख की mercedes-benz GLE 250d, 25 लाख की फॉर्च्यूनर और 14 लाख की महिंद्रा स्कार्पियो है।

Khesari Lal Yadav Total Income and Property

अब बात करते हैं खेसारी लाल यादव की। भोजपुरी इंडस्ट्री (Bhojpuri Film Industry) के हैंडसम हंक कहे जाने वाले खेसारी लाल यादव के पास भी कम संपत्ति नहीं है। खेसारी लाल यादव गले में सोने की चैन लटकाए दिख जाते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, खेसारी लाल यादव के पास 12 से 15 करोड़ रुपए का नेटवर्थ है। खेसारी लाल यादव एक फिल्म के लिए 50 से 60 लाख रुपए लेते हैं। इसके अलावा एक गाना गाने के लिए खेसारी लाल यादव 2-3 लाख रुपए लेते हैं।

खेसारी लाल यादव के पास पटना में एक आलीशान घर है। इसके अलावा मुंबई में भी खेसारी लाल यादव के पास एक फ्लैट है। खेसारी लाल यादव को भी महंगी गाड़ियों का काफी शौक है। खेसारी लाल यादव के पास 30 लाख की टोयोटा फॉर्च्यूनर है। इसके अलावा उनके पास बीएमडब्ल्यू और लैंड रोवर जैसी लग्जरी गाड़ियां मौजूद है। भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) और पवन सिंह (Pawan Singh) आज भी तेजी के साथ अपने कारोबार का विस्तार कर रहे हैं। खेसारी लाल यादव और पवन सिंह के साथ-साथ दिनेश लाल यादव भोजपुरी फिल्मों को हिट कराने की मशीन माने जाते हैं।